6 Most Beautiful Snakes In The World || दुनिया में 6 सबसे खूबसूरत सांप

दोस्तो जैसा कि आपको पता है सांप का नाम सुनते ही लोग डर जाते है,तो आज हम दुनिया के 6 ऐसे सांपो की बात करे गे, जिनको देख कर आप उनकी सुंदरता के दीवाने हो जाओ गे, तो दोस्तो पहले नंबर पे आता है।

Most Beautiful Snakes In The World

•वाइट स्नेक:-
दोस्तो इस सांप का रंग दूध के जैसा सफेद होता है, और ये ऑस्ट्रेलिया के जंगल मे पाया जाता है, साइंस का कहना है कि इस सांप की सँख्या काफी कम हो गयी है और कहना है कि ये धीरे धीरे खत्म होने वाले है, इसकी सुंदरता को देख कर आप भी इस सांप के दीवाने हो जाओ गे।
Most Beautiful Snakes In The World

•टेपण स्नेक:-
दोस्तो ये सांप ऑस्ट्रेलिया के जंगल मे पाया जाता है और ये इतना खतरनाक है अगर ये काट ले तो इनसान का बचना मुश्किल है,ये एक बार मे इतना जहर छोड़ता है कि इसकी एक बून्द जहर से 500 लग तक मर सकते है
Most Beautiful Snakes In The World

•रेड हेडेड क्रैट स्नेक:-
जैसा कि आप नाम से ही समझ गये होंगे कि सांप का सर लाल रंग का होगा, दोस्तो ये सांप थाइलैंड की पहाड़ियों में पाया जाता है, इसकी लम्बाई 7 फुट होती है और ये सांप खतरनाक नही होता अगर आपको ये सांप कहि भी दिखे तो आपको डरने की जरूरत नही आज तक इस सांप के काटने से किसी को भी हानि नही हुई।
Most Beautiful Snakes In The World

•ब्लू रेसर स्नेक:-
जैसा को नाम से ही आपको पता चल गया होगा कि सांप का रंग नीला होगा, ये सांप पेनिनसुला में पाया जाता है, और ये सांप नमी वाली जगहा पर रहना ज्यादा पसंद करता है, इनकी लम्बाई 5 से 6 फिट होती है और ये बिल्कुल भी जहरीले नही होते,ये अपना पेट छोटे मोटे कीड़े मकोड़े खाकर पेट भरते है।
Most Beautiful Snakes In The World

•ग्रीन ट्री पाइथन स्नेक:-
दोस्तो ये सांप दिखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत है, क्योकि इसका रंग पेड़ो के पतो जैसा हरा भरा है, ये सांप ज्यादातर ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है,और इसकी लम्बाई 6 फिट होती है,दोस्तो ये सांप दिखने में सुंदर है लेकिन इसकी सुंदरता को आप हल्के में मत लेना, क्योकि ये सांप बहुत ही ज्यादा खतरनाक है आज तक इस सांप ने जिसको भी काटा है उसकी 1 मिंट से पहले मोत हो गयी।
Most Beautiful Snakes In The World

•ग्रीन कील बैक स्नेक:-
ये सांप दिखने में बहुत सुंदर और आकर्षित है इसका रंग हरा होता है, और ये सांप भारत के दक्षिन जंगलो में पाया जाता है, इसकी पहचान इसकी पूंछ से की जा सकती है इसकी पूंछ बहुत नुकीली होती है ये सांप जहरीला नही होता इसे डरने की कोई जरूरत नही लेकिन कुछ लोग फिर भी इसे मार देते है डर की वजह से,इसकी लम्बाई 1 मीटर तक होती होती है।
Previous Post Next Post